Guru Uday 2023: देवगुरु बृहस्पति उदय और आपकी राशि पर प्रभाव

'ज्योतिर्विद डी डी शास्त्री'

Guru Uday 2023: देवगुरु बृहस्पति उदय और आपकी राशि पर प्रभाव
Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp
Share on email
Share on print

देवानाम च ऋषिणाम च गुरुं कांचन सन्निभम।
बुद्धिभूतं त्रिलोकेशं तं नमामि बृहस्पतिम्।।

Guru Uday 2023: ॐ बृं बृहस्पतये नमः….देवगुरु बृहस्पति ग्रह रविवार 30 अप्रैल को प्रातः 03 बजकर 19 मिनट पर मेष राशि में उदित होंगे. गुरु के उदय का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ेगा,अपितु कुछ राशि वालों के भाग्य के कपाट खुलेंगे तो कुछेक को संघर्ष करना,मेष राशि में पहले से ही देवगुरु के साथ सूर्य+बुद्ध+राहु की युति बानी हुई हैं अब बृहस्पति ग्रह के उदय होने से गुरुचण्डाल योग पूर्णरूपेण सक्रीय रहेगा,ज्योतिष शास्त्र में गुरु को एक महत्वपूर्ण ग्रह माना गया है.कुंडली में गुरु की स्थिति शुभ हो तो जातक को मान-सम्मान, ज्ञान और सफलता प्रदान करता है.आईये जानते हैं आपके आपकी राशि पर देवगुरु के उदय होने से कैसा प्रभाव रहेगा.!

Guru Uday 2023: मेष राशि -: आपकी राशि में देवगुरु बृहस्पति के उदय होने से शारीरिक कष्ट व् तनाव रहेगा,आय कम और खर्चा अधिक,अपितु धार्मिक कार्यों के प्रति आपकी रूचि बढ़ेगी.स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें,वादविवाद को अधिक महत्व न दें.!

Guru Uday 2023: बृष राशि -: आपकी राशि से देवगुरु बृहस्पति के द्वादशस्थ में उदय होने से आय अल्प खर्चे असीमित, पारिवारिक व व्यावसायिक उलझने अपितु विदेश प्रवास हेतु अनुकूल समय,व्यर्थ के वादविवाद से बचें.कोर्ट कचहरी आदि के विवाद से बचें.!

Guru Uday 2023: मिथुन राशि -: आपकी राशि से एकादश भाव लाभ भाव में देवगुरु का उदय होना भाग्य के कपाट खुलेंगे,उन्नत्ति के अवसर प्राप्त होंगे,भूमि भवन वाहन आदि सौख्यकारक वस्तुओं की प्राप्ति हो सकती हैं.!

Guru Uday 2023: कर्क राशि -: आपकी राशि से दशमभाव कर्म स्थान में देवगुरु के उदय होने से सर्विस आदि कार्मिक क्षेत्र में अत्यधिक प्रयत्न के बाद अल्प सफलता,तनाव से बचे,सहकर्मियों से मधुर सम्वन्ध रखे अपितु अत्यधिक विश्वास घातक होगा,हाँ पारिवारिक क्षेत्र में मांगलिक कार्य के योग,एक घर में किसी नए सदस्य का आगमन हो सकता हैं.!

Guru Uday 2023: सिंह राशि -:- आपकी राशि से भाग्य स्थान नवम भाव में देवगुरु के उदय होने से पूर्व में किये गए कर्मों के फल की प्राप्ति होगी,हाँ कार्यों में सफलता अवश्य प्राप्त होगी,भूमि भवन वाहनादि के प्राप्ति के संजोग भी बन रहे हैं,धार्मिक कार्यों के प्रति आपकी जिज्ञासा बढ़ेगी.!

Guru Uday 2023: कन्या राशि -: आपकी राशि से अष्टम भाव में देवगुरु का उदय होना आपके लिए चिन्ता प्रद रह सकता हैं,बनते हुए कार्यों में विघ्न उत्पान हो सकते हैं,राखी हुई थाली पर ठोकर की स्थिति उत्पन्न हो सकती हैं आय कम खर्चा अधिक की स्थिति बन रही हैं पारिवारिक क्लेश मतभेद से बचें तथा शारीरिक क्षेत्र में अपना विशेष ख्याल रखें.!

Guru Uday 2023: तुला राशि -: आपकी राशि से सप्तम भाव में देवगुरु का उदय होना,आपके लिए लवण-कटु-कषाय की तरह रहने वाला हैं अत्यधिक परिश्रम के बाद बस जीवन यापन करने योग्य धन की प्राप्ति,हाँ आय के नए संसाधन अवश्य निर्मित होंगे,वाहनादि भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी,जीवनसंगिनी/साथी अथवा प्रेमी प्रेमिका से मतभेद के भी संजोग हैं.!

Guru Uday 2023: बृश्चिक राशि -: आपकी राशि से छठे भाव में देवगुरु का उदय होना ऋण-रोग-शत्रु परेशान कर सकते हैं दौडमभाग तो रहेगी अपितु अवरोध पीछा करते रहेंगे,हाँ भाग्य का साथ मिलता रहेगा,संयम रखें सफलता प्राप्त होगी.!

Guru Uday 2023: धनुराशि -: आपकी राशि से पंचम भाव में देवगुरु का उदय होना विद्या बुद्धि में उन्नत्ति,नए अवसर प्राप्त होंगे,भूमि भवन वाहनादि सौख्य मिल सकते हैं,शुभ अथवा मांगलिक कार्य पर व्यय होगा,अतिआतम विश्वास से बचें.!

Guru Uday 2023: मकर राशि -: आपकी राशि से चतुर्थ भाव में देवगुरु का उदय होना आपके लिए चिन्ता की लकीरें खींचने वाला हैं.अत्यधिक परिश्रम के बाद किंचित सफलता,पारिवारिक क्लेश,अपितु नए सदस्य का आगमन,सर्विस में निष्ठां पूर्वक कार्य करते रहे सफलता अवश्य प्राप्त होगी,मन को शांत रखें.!

Guru Uday 2023: कुम्भ राशि -: आपकी राशि से तृतीय भाव में देवगुरु का उदय होना अकास्मिक खर्चे,भ्रातृ वर्ग से मतभेद,शारीरिक कष्ट तथा घरेलु उलझनों को अधिक महत्व न दें,भाग्य का साथ मिलेगा आर्थिक उन्नत्ति के संजोग भी प्राप्त होंगे.!

Guru Uday 2023: मीन राशि -: आपकी राशि से द्वितीत भाव में देवगुरु का उदय होना आर्थिक उन्नति की और अग्रसर करेगा,ससुराल में मान सम्मान की प्राप्ति होगी,शुभ कार्यों में ब्यय होगा,लोगों में आपके प्रति निष्ठा जागृत होगी,धार्मिक कार्यों के प्रति आपका लगाव बढ़ेगा,तीर्थादि यात्रा भी सुनिश्चित हैं.!

 

नोट :- अपनी पत्रिका से सम्वन्धित विस्तृत जानकारी अथवा ज्योतिष,अंकज्योतिष,हस्तरेखा,वास्तु एवं याज्ञिक कर्म हेतु सम्पर्क करें...!
Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp
Share on email
Share on print
नये लेख