Shukra Gochar 2023: शुक्र ग्रह का मेष में प्रवेश और आपकी राशि पर प्रभाव

'ज्योतिर्विद डी डी शास्त्री'

Shukra Gochar 2023: शुक्र ग्रह का मेष में प्रवेश और आपकी राशि पर प्रभाव
Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp
Share on email
Share on print

हिमकुंद मृणालाभं दैत्यानां परमं गुरुम्।
सर्वशास्त्र प्रवक्तारं भार्गवं प्रणमाम्यहम्।।

Shukra Gochar 2023: ॐ द्राम द्रीम द्रौम सः शुक्राय नमः….शुक्र ग्रह 12 मार्च 2023 को प्रातः 08 बजकर 27 मिनट पर मेष राशि में गोचर करेंगे और 6 अप्रैल को दोपहर पहले 11 बजे तक मेष राशि में ही गोचर करते रहेंगे,तत्पश्चात वृष राशि में प्रवेश कर जायेगे,शुक्र, वृष और तुला राशि का स्वामी है.जबकि मीन राशि में यह उच्च का और कन्या राशि में नीच का होता है,शुक्र विवाह, प्रेम, विलासिता, सुख-समृद्धि, वाहनों, कला, नृत्य, संगीत, अभिनय, जुनून और काम का प्रतीक है.शुक्र के संयोग से ही लोगों को नाम व ख्याति पाने के योग्य बनते हैं.इसके अलावा शुक्र सबसे ज्यादा हमारे जीवन में दाम्पत्य रिश्ते पर, पारिवारिक सुख तथा शरीर में त्वचा पर सबसे अधिक प्रभाव डालता है,शुक्र ग्रह के मेष राशि में इस प्रवेश से विभिन्न राशि वाले लोगों पर क्या प्रभाव होंगे,आईये जानते हैं…..!

Shukra Gochar in मेष राशि -:-

शुक्राचार्य आपके लग्न स्थान यानि पहले स्थान पर गोचर करेंगे.जन्मपत्रिका के पहले स्थान का सम्बन्ध हमारे मुख और शरीर से होता है,शुक्र के इस गोचर से आपके रिश्ते मजबूत होंगे, आपको भरपूर यश-सम्मान मिलेगा,लेकिन धन लाभ पाने के लिए आपको थोड़ी मेहनत करनी पड़ेगी,6 अप्रैल तक आपको किस्मत का भी साथ मिलता रहेगा.आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा.!

Shukra Gochar in वृष राशि -:-

शुक्राचार्य आपके जन्मपत्रिका के बारहवें स्थान पर गोचर करेंगे.जन्मपत्रिका के बारहवें स्थान का सम्बन्ध हमारे व्यय तथा शय्या सुख से होता है,शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से कविता लेखन में आपकी रूचि बढ़ेगी.आपको परिवार और संतान का सुख मिलेगा.साथ ही रातों को आराम मिलेगा और धन की प्राप्ति होगी.आपके भाग्य के सितारे इस दौरान बुलंद रहेंगे.आपको लाभ के अवसर प्राप्त होंगे.!

Shukra Gochar in मिथुन राशि -:-

शुक्राचार्य आपके ग्यारहवें स्थान पर गोचर करेंगे.जन्मपत्रिका के ग्यारहवें स्थान का संबंध हमारे इनकम तथा कामनापूर्ति से होता है.शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से 6 अप्रैल तक आपके स्वभाव में बार-बार बदलाव आ सकते हैं.आपको बचपन की कोई बात याद आ सकती है.साथ ही इस दौरान आप दूसरों से छिपाकर काम करने की कोशिश करेंगे.हालांकि इस बीच आपको धन लाभ भी होगा और आपके चेहरे पर एक अलग तेज नजर आयेगा.!

Shukra Gochar in कर्क राशि -:-

शुक्राचार्य आपके दसवें स्थान पर गोचर करेंगे.जन्मपत्रिका के दसवे स्थान का सम्बन्ध हमारे करियर और पिता से होता है,शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से मेहनत के बल पर ही आपको करियर में सफलता मिलेगी,आपके पिता की उन्नति में थोड़ी परेशानी आ सकती है,साथ ही संतान सुख पाने के लिए आपको कोशिशे करनी पड़ेगी.!

Shukra Gochar in सिंह राशि -:-

आपके नवें स्थान पर गोचर करेंगे,जन्मपत्रिका के नौवें स्थान का सम्बन्ध हमारे भाग्य से होता है,शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आपको किस्मत का पूरा सहयोग नहीं मिल पायेगा,आर्थिक स्तिथि अस्त ब्यस्त रहेगी,इसलिए व्यर्थ के कामों में पैसे खर्च करने से आपको बचना चाहिए.इस दौरान आपको सेहत और संतान संबंधी कोई परेशानी भी हो सकती है,पारिवारिक क्षेत्र में समस्याएं रहेंगी.!

Shukra Gochar in कन्या राशि -:-

शुक्राचार्य आपके आठवें स्थान पर गोचर करेंगे,जन्मपत्रिका का आठवाँ स्थान का सम्बन्ध हमारे आयु से होता है.शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आपका स्वास्थ्य ठीक ठाक ही रहेगा,शत्रु आपसे दूरी बनाकर रखेंगे,ईश्वर की कृपा आपके ऊपर बनी रहेगी.!

Shukra Gochar in तुला राशि -:-

शुक्राचार्य आपके सातवें स्थान पर गोचर करेंगे.जन्मपत्रिका के सातवें स्थान का सम्बन्ध हमारे जीवनसाथी से होता है,शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से जीवनसाथी के साथ आपके संबंधों में उतार-चढ़ाव बना रहेगा,भाग्य का साथ मिलने में परेशानी आ सकती है.इस दौरान व्यापार में भी धन लाभ कुछ कम ही होगा.!

Shukra Gochar in वृश्चिक राशि -:-

शुक्राचार्य आपके छठे स्थान पर गोचर करेंगे,जन्मपत्रिका के छठे स्थान का सम्बन्ध हमारे शत्रु,मित्र तथा स्वास्थ्य से होता है,शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आपको धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे,आपकी सांसारिक स्थिति अच्छी रहेगी और आपके भाईयों की तरक्की होगी,साथ ही 6 अप्रैल तक आपको अपने मित्रों से हर प्रकार का सहयोग मिलेगा.इस बीच आपके कुछ नए दोस्त भी बन सकते हैं.आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा.!

Shukra Gochar in धनु राशि -:-

शुक्राचार्य आपके पांचवें स्थान पर गोचर करेंगे,जन्मपत्रिका के पांचवे स्थान का सम्बन्ध हमारे संतान,बुद्धि,विद्या तथा रोमांस से होता है,शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आपको विद्या का लाभ मिलेगा,साथ ही संतान सुख की प्राप्ति होगी,आपको अपने गुरुजनों का पूरा सहयोग मिलेगा और पढ़ाई-लिखाई में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे,आपका विवेक बना रहेगा,इस दौरान जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते भी बेहतर रहेंगे,आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा,घर-परिवार का वातावरण खुशनुमा बना रहेगा.!

Shukra Gochar in मकर राशि -:-

शुक्राचार्य आपके चौथे स्थान पर गोचर करेंगे,जन्मपत्रिका के चौथे स्थान का सम्बन्ध हमारे भूमि, भवन तथा माता से होता है,शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आपको भूमि-भवन और वाहन का सुख मिलने में देरी हो सकती है,आपको पैसों की कमी महसूस हो सकती है,इस दौरान एकस्ट्रा मैरिटल रिलेशन से आपको बचकर रहना चाहिए.!

Shukra Gochar in कुंभ राशि -:-

शुक्राचार्य आपके तीसरे स्थान पर गोचर करेंगे,जन्मपत्रिका के तीसरे स्थान का सम्बन्ध हमारे पराक्रम,भाई-बहन तथा यश से होता है,शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आपको माता-पिता का भरपूर सुख मिलेगा,वो हर कार्य में आपका सहयोग करेंगे,भाई-बहन के साथ भी आपके रिश्ते में मजबूती आयेगी,आपको अपनी मेहनत का फल जरूर मिलेगा और आपके काम पूर्ण रूप से बनेंगे.!

Shukra Gochar in मीन राशि -:-

शुक्राचार्य आपके दूसरे स्थान पर गोचर करेंगे,जन्मपत्रिका के दूसरे स्थान का सम्बन्ध हमारे धन तथा स्वभाव से होता है,शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आपकी आर्थिक स्थिति पहले से अच्छी होगी,आपको सांसारिक सुखों की प्राप्ति होगी,आपको अपने शत्रुओं से थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है.!

नोट :- अपनी पत्रिका से सम्वन्धित विस्तृत जानकारी अथवा ज्योतिष,अंकज्योतिष,हस्तरेखा,वास्तु एवं याज्ञिक कर्म हेतु सम्पर्क करें...!
Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp
Share on email
Share on print
नये लेख