Mars Transit: मंगल ग्रह का मिथुन में प्रवेश और आपकी राशि पर प्रभाव

'ज्योतिर्विद डी डी शास्त्री'

Mars transit in Gemini and its impact on your zodiac sign
Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp
Share on email
Share on print

ॐ क्षिति पुत्राय विदमहे लोहितांगाय,
धीमहि-तन्नो भौम: प्रचोदयात।I
Mars Transit: ॐ क्रां क्रीं क्रौं स: भौमाय नम:….सोमवार 13 मार्च 2023 प्रातः 05 बजकर 29 मिनट पर मंगल ग्रह मिथुन राशि में प्रवेश कर रहे हैं.तथा बुद्धवार 10 मई 2023 को मध्याहन 13 बजकर 48 मिनट पर मंगल ग्रह मिथुन राशि की यात्रा पूर्ण कर कर्क राशि में प्रवेश कर जायेंगें,मंगल ग्रह के इस गोचर से शनि के साथ नवम पंचम योग बन रहा है.मंगल के राशि परिवर्तन करने से कई राशियों को अपार सफलता और लाभ मिलने वाला है.तो कुछेक राशि के जातकों को संघर्ष भी करना पड़ेगा,आईये जानते हैं मंगल ग्रह के मिथुन राशि में गोचर का राशियों पर कैसा प्रभाव रहेगा……

Mars Transit in मेष राशि (Aries) -:-

मेष राशि वालों की बात करें तो यह गोचर काफी अच्छा रहेगा.आप लक्ष्य को पूरा करने की भरपूर कोशिश करेंगे.नई योजना बनाएंगे और उस पर कार्य कर पाएंगे.अतिआत्मविश्वास से आपको बचना होगा.!

Mars Transit in वृषभ राशि (Taurus) -:-

आप निवेश को लेकर सावधान रहें.इस दौरान आप खुलकर पैसा भी खर्च करेंगे.शीघ्रता में निर्णय न लें व वाणी पर नियंत्रण रखें.!

Mars Transit in मिथुन राशि (Gemini) -:-

आप अपने किसी पुराने प्रोजेक्ट को फिर से शुरू करने की योजना बनाएंगे.आप अपनी गतिविधियों में बहुत सक्रिय,ऊर्जावान,गतिशील और उद्यमी होंगे.अपने स्वभाव पर नियंत्रण रखें तथ बात-बात पर गुस्सा करने से बचें.!

Mars Transit in कर्क राशि (Cancer) -:-

मंगल अभी आपके 12वें भाव की यात्रा कर रहे हैं इस दौरान अपने काम को लेकर काफी गोपनीय रहेंगे या आप अकेले काम करना पसंद करेंगे.विदेश से जुड़े काम में आपको फायदा हो सकता है.कोर्ट कचहरी जाने से बचें.!

Mars Transit in सिंह राशि (Leo) -:-

आप अपनी आय बढ़ाने के लिए कुछ नया प्रयास कर सकते हैं.इस समय आप परीक्षण करना पसंद करेंगे.आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए प्रयास करेंगे.लेकिन अनैतिक गतिविधियों से बचना होगा.!

Mars Transit in कन्या राशि (Virgo) -:-

आप अपने लक्ष्य के प्रति सजग रहेंगे.आपको अपने आसपास के लोगों का भी सहयोग मिलेगा.हालांकि करियर के मामले में आपको अचानक कोई बड़ा निर्णय नहीं लेना चाहिए.सहकर्मिर्यों पर आँख बंद करके भरोसा करना घातक रहेगा.!

Mars Transit in तुला राशि (Libra) -:-

तुला राशि के लिए मंगल के गोचर के कारण जीवन व्यवस्थित होने लगेगा. आपमें आत्मविश्वास बढ़ेगा और अपने जीवन की दिशा और दशा को बदलने के लिए आप लगातार प्रयासशील होंगे.किसी एडवेंचर यात्रा की योजना भी आप बना सकते हैं.अतिमत्वा कांक्षी होगा हानि कारक रहेगा.!

Mars Transit in वृश्चिक राशि (Scorpio) -:-

इस दौरान आप जल्दबाजी में अपने काम बिगाड़ सकते हैं.वाहन से सम्वन्धित अथवा इलेक्ट्रिक उपकरण का इस्तेमाल करने में सावधानी रखें,किसी भी तरह की निवेश से बचें.!

Mars Transit in धनु राशि (Sagittarius) -:-

आप कुछ हद तनाव मुक्त होंगे.आपके विचारों में स्पष्टता रहेगी.स्वभाव पर नियन्त्र रखें अपने विचार दूसरों पर थोपने की प्रवृत्ति सम्वन्ध कटु कर सकती हैं.!

Mars Transit in मकर राशि (Capricorn) -:-

इस दौरान आपकी आर्थिक स्तिथि अस्त ब्यस्त रहेगी,पैसा उधार ले सकते हैं या किसी बड़े लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं.शारीरिक क्षेत्र में सावधानी रखें नया रोग उत्पन्न हो सकता हैं.!

Mars Transit in कुंभ राशि (Aquarius) -:-

कुंभ राशि वालों के लिए मंगल का गोचर बेहतर साबित होगा.पढ़ाई को लेकर कुंभ राशि के विद्यार्थी उत्साहित रहेंगे.रिजल्ट भी आपके पक्ष में होगा अधिक परिश्रम करें.ततापी प्रेमी/प्रेमिका से मतभेद बढ़ सकते हैं.अपनी प्रतिष्ठा को संभल कर रखें .!

Mars Transit in मीन राशि (Pisces) -:-

सावधानी हटी दुर्घटना घाटी की कहावत सार्थक हो सकती हैं,आप अपनी लापरवाही के कारण कोई बड़ा नुकसान कर सकते हैं.इस समय जमीन-जायदाद से जुड़े कामों में सावधानी बरतें.करियर से सम्वन्धित निर्णय चिंतन मनन के बाद ही लें.!

नोट :- अपनी पत्रिका से सम्वन्धित विस्तृत जानकारी अथवा ज्योतिष,अंकज्योतिष,हस्तरेखा,वास्तु एवं याज्ञिक कर्म हेतु सम्पर्क करें...!
Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp
Share on email
Share on print
नये लेख