Shukra Gochar Kumbh Rashi: शुक्र ग्रह का कुंभ राशि में गोचर और आपकी राशि पर प्रभाव

'ज्योतिर्विद डी डी शास्त्री'

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp
Share on email
Share on print

नमो नारायण…. गुरुवार 07 मार्च को सुबह 10 बजकर 46 मिनट पर शुक्र ग्रह राशि परिवर्तन कर कुम्भ राशि में प्रवेश करेंगे,तथा 31 मार्च तक कुम्भ राशि में विराजमान रहेंगे,इस अवधी में 14 मार्च तक सूर्य शुक्र तथा शनि के मिलने से बनेगा त्रिग्रही योग,अपितु 14 मार्च से 31 तक शुक्र तथा शनि की युति बनेगा विपरीत राज योग,ग्रहों के गोचर में परिवर्तन से मनुष्य के जीवन में अत्यधिक परिवर्तन देखने को मिलता है.30 वर्षों से भी अधिक अवधी का ज्योतिष के क्षेत्र में अनुभव रखने वाले “ज्योतिर्विद डी डी शास्त्री” जी से जानिए शुक्र ग्रह के इस राशि परिवर्तन बनाने वाले त्रिग्रही तथा विपरीत राजयोग से आपकी राशि पर प्रभाव पडेगा कैसा प्रभाव.:-

मेष राशि :- शुक्र मेष राशि के लिए कर्म का कारक ग्रह है. इस गोचर के दौरान आपको कड़ी मेहनत करनी होगी और थोड़े संघर्ष का सामना करना पड़ सकता है.!

वृषभ राशि:- शुक्र वृषभ राशि का स्वामी ग्रह है, इसलिए यह गोचर आपके लिए बहुत शुभ होगा. इस दौरान आपको धन, प्रेम और करियर में सफलता मिलेगी.!

मिथुन राशि:- शुक्र मिथुन राशि के लिए धन और समृद्धि का कारक ग्रह है. इस गोचर के दौरान आपको आर्थिक लाभ होगा और आपके जीवन में सुख-समृद्धि आएगी.!

कर्क राशि :- शुक्र कर्क राशि के लिए प्रेम और संबंधों का कारक ग्रह है. इस गोचर के दौरान आपके प्रेम जीवन में सुधार होगा और आपके रिश्ते मजबूत होंगे.!

सिंह राशि:- शुक्र सिंह राशि के लिए करियर और प्रतिष्ठा का कारक ग्रह है. इस गोचर के दौरान आपको करियर में सफलता मिलेगी और आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.!

कन्या राशि:- शुक्र कन्या राशि के लिए स्वास्थ्य का कारक ग्रह है. इस गोचर के दौरान आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा.!

तुला राशि :- शुक्र तुला राशि का स्वामी ग्रह है, इसलिए यह गोचर आपके लिए बहुत शुभ होगा. इस दौरान आपको सभी क्षेत्रों में सफलता मिलेगी.!

वृश्चिक राशि :- शुक्र वृश्चिक राशि के लिए धन का कारक ग्रह है. इस गोचर के दौरान आपको धन संबंधी कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.!

धनु राशि :- इस जातकों को मार्च का महीना पुरानी बीमारी से राहत दिलाएगा,आपकी भौतिक सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी,इस दौरान आपकी पारिवारिक और प्रोफेशनल दोनों लाइफ अच्छी रहेगी, लाइफ पार्टनर के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं,इस दौरान आपकी नौकरी से जुड़ी समस्याएं दूर होंगी.!
मकर राशि

मकर राशि :- इस राशि के जातकों के लिए शुक्र प्रेम, संतान और शिक्षा के पांचवें और नाम प्रसिद्धि और मान्यता के दसवें घर का स्वामी है,शुक्र का कुंभ राशि में गोचर आपके परिवार,धन और वाणी के दूसरे भाव में होने जा रहा है,आपके लिए शुके का यह गोचर लाभ प्रद रहेगा.!

कुंभ राशि :- शुक्र का राशि परिवर्तन आपकी कुंडली के लग्न भाव में होने जा रहा है,नौकरीपेशा जातकों को करियर में अच्छी सफलता हासिल होगी,धन लाभ के बहुत ही अच्छे अवसरों की प्राप्ति होगी,दांपत्य जीवन अच्छा और खुशनुमा रहेगा। जमीन या मकान के खरीदने की इच्छा पूरी हो सकती है। मनचाहा काम मिलने से आपका मन बहुत ही अच्छा रहेगा.!

मीन राशि :- शुक्र के राशि परिवर्तन से आपको शुभ परिणाम प्राप्त होंगे.इस माह में धन की कमी नहीं होगी.आय के नए स्रोतो से धन आगमन हो सकता है.इस समय आपकी वित्तीय स्थिति मजबूत बनी रहेगी. परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा. आपका बिजनेस ठीक चलेगा.!

नोट :- ज्योतिष अंकज्योतिष वास्तु रत्न रुद्राक्ष एवं व्रत त्यौहार से सम्बंधित अधिक जानकारी ‘श्री वैदिक ज्योतिष एवं वास्तु सदन’ द्वारा समर्पित ‘Astro Dev’ YouTube Channel & www.vaidicjyotish.com & Facebook पर प्राप्त कर सकते हैं.II

नोट :- अपनी पत्रिका से सम्वन्धित विस्तृत जानकारी अथवा ज्योतिष,अंकज्योतिष,हस्तरेखा,वास्तु एवं याज्ञिक कर्म हेतु सम्पर्क करें...!
Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp
Share on email
Share on print
नये लेख