Vrishchik Sankranti 2023: मार्गशीर्ष/बृश्चिक संक्रांति राशि और आपकी राशि पर प्रभाव

'ज्योतिर्विद डी डी शास्त्री'

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp
Share on email
Share on print

ॐ घृणि सूर्याय नमः… 16/17 नवम्बर की मध्यरात्रि 25 बजकर 18 मिनट पर सूर्यनारायण तुला राशि से निकल कर अपने मित्र मंगल के घर वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे.सूर्य ग्रहविगत एक माह से अपनी नीचराशी में गोचर कर रहे थे.दीपावली के पश्चात् 16/17 नवंबर को सूर्य देव् का उत्तम राशि परिवर्तन होने जा रहा है.इस परिवर्तन को वृश्चिक संक्रांति के नाम से जाना जाता है.!
पंचांग दिवाकर के अनुसार सूर्यनारायण वर्ष 2023 में 16/17 नवंबर की मध्यरात्रि 25 बजकर 18 मिनट्स में बृश्चिक राशि प्रवेश करेंगे,सूर्य का राशि परिवर्तन वृश्चिक संक्रांति के नाम से जाना जाता है.सूर्य का यह परिवर्तन सभी राशियों को प्रभावित करेगा.लेकिन वृश्चिक राशि पर इसका विशेष प्रभाव देखने को मिलेगा.!

-:”सूर्य का स्वभाव”:-
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य सिंह राशि का स्वामी है.सूर्य जब जन्म कुंडली में शुभ होते हैं तो मान सम्मान और प्रतिष्ठा प्रदान करते हैं.सूर्य अशुभ हो तो पेट आंख, ह्रदय से संबंधित रोग भी प्रदान करता है.!

-:”वृश्चिक राशि में सूर्य का फल”:-
वृश्चिक राशि के लिए सूर्य का यह गोचर कई मामलों में शुभ होने जा रहा है.इस परिवर्तन से वृश्चिक राशि के जातकों को व्यापार और नौकरी में लाभ होगा.रूके हुए कार्य पूर्ण होंगे.साथ ही मान सम्मान में वृद्धि होगी.इस दौरान प्रमोशन मिलने की भी स्थिति बनेगी. करियर की दृष्टि से यह गोचर विशेष लाभकारी साबित होगा.!
मेष -:- काम को अनमने ढंग से करेंगे,स्वास्थ्य में उतार चढ़ाव रहेगा,विवाद से बचें,धन की स्थिति सामान्य रहेगी..!
वृषभ -:- तनाव होगा,स्वास्थ्य खराब हो सकता है,नुकसान होने की आशंका है,बेवजह यात्रा पर जा सकते हैं…!
मिथुन -:- कर्ज की रकम वापस मिलेगी,मान-सम्मान बढ़ेगा,सराहना होगी,आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी,नौकरी में लाभ की संभावना है…!
कर्क -:- दफ्तर में मतभेद की आशंका बनी हुई है,परिवार के किसी सदस्य की बीमारी से चिंतित हो सकते हैं.संतान पक्ष की चिंता रहेगी……!
सिंह -:- मेहनत ज्यादा करनी होगी,सुख में कमी होगी,कार्यों में बाधा से तनाव रहेगा,बुजुर्गों को लेकर चिंता रहेगी…!
कन्या -:- रकम वापस मिलेगी,आर्थिक स्थिति मजबूत होगी,ज्यादातर कार्य पूरे होंगे,कामयाबी मिलेगी,प्रसन्न रहेंगे,अफसर सराहना करेंगे….!
तुला -:- बेवजह खर्च हो सकते हैं,अनजान लोगों से सतर्क रहें,आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी,निवेश करते समय सतर्क रहना होगा,कारोबारियों का विवाद हो सकता है….!
वृश्चिक -:- भरपूर मेहनत करेंगे,लेकिन सफलता में संदेह रहेगा,स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा, सकारात्मकता में कमी आएगी। जोखिम बढ़ेगा….!
धनु -:- ज्यादातर कार्य बाधित होते हैं,स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी रहेगी,मित्रों से मुलाकात हो सकती है,बोलचाल के दौरान सावधान रहें,धन हानि की आशंका है…!
मकर -:- नौकरी में लाभ होगा,स्थानांतरण और पदोन्नति होगी,आपका रूतबा बढ़ेगा,आर्थिक स्थिति सुधरेगी,कारोार को आगे बढ़ाने का प्लान बनाएंगे…..!
कुंभ -:- इन जातकों को कामयाबी मिलेगी,छात्रों को लाभ होगा,मनोनुकूल कार्य होंगे,पदोन्नति की स्थिति बनेगी,धन लाभ होगा,तनाव से मुक्ति मिलेगी….!
मीन -:- अनेक कार्यों में नाकामयाब रहेंगे,धार्मिक कार्य में हिस्सा नहीं ले पाएंगे,जरूरी निर्णय बिना बुजुर्गों की सलाह के न लें,दाम्पत्य जीवन ठीक रहेगा….!

नोट :- अपनी पत्रिका से सम्वन्धित विस्तृत जानकारी अथवा ज्योतिष, अंकज्योतिष,हस्तरेखा, वास्तु एवं याज्ञिक कर्म हेतु सम्पर्क करें.!

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp
Share on email
Share on print
नये लेख