Shukra Gochar 2023: शुक्र का राशि परिवर्तन और आपकी राशि पर प्रभाव

'ज्योतिर्विद डी डी शास्त्री'

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp
Share on email
Share on print

30 नवंबर 2023 को प्रातः 05 बजकर 04 मिनट पर शुक्र तुला राशि में प्रवेश करेंगे और 25 दिसंबर की सुबह 6 बजकर 45 मिनट पर तुला राशि में गोचर पूर्ण कर वृश्चिक राशि में प्रवेश कर जाएंगे,जीवन में शुक्र का सबसे ज्यादा असर हमारे दांपत्य पर पड़ता है,साथ ही भौतिक संसाधनों का करक भी शुक्र गृह ही होते हैं, “ज्योतिर्विद डी डी शास्त्री” जी से जानिए कि शुक्र के तुला राशि में इस गोचर से विभिन्न राशि वालों पर क्या अलग-अलग प्रभाव होंगे.!

मेष राशि -:- शुक्र आपके सातवें स्थान पर गोचर करेंगे,जन्मपत्रिका के सातवें स्थान का संबंध हमारे जीवनसाथी से है,शुक्र के इस गोचर से दूसरों के प्रति आपका स्वभाव नरम बना रहेगा,जीवनसाथी से आपके रिश्ते अच्छे बने रहेंगे और उनकी सेहत भी ठीक रहेगी,साथ ही आपको इस दौरान सुख की प्राप्ति होगी,परिवार का सहयोग भी मिलता रहेगा,इस दौरान आपका ज्यादातर समय बाहर की यात्राओं में व्यतीत होगा.!

वृष राशि -:- शुक्र आपके छठे स्थान पर गोचर करेंगे.जन्मपत्रिका के छठे स्थान का संबंध हमारे मित्र, शत्रु और स्वास्थ्य से है। शुक्र के इस गोचर से आपको समय-समय पर अपने मित्रों का सहयोग मिलता रहेगा,आपकी आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी,आपके पास धन सामान्य रूप से बना रहेगा,25 दिसंबर तक आपके परिवार की उन्नति होगी,संतान पक्ष से भी आपको लाभ मिलेगा,साथ ही अन्य क्षेत्रों में भी स्थिति अच्छी बनी रहेगी.!

मिथुन राशि -:- शुक्र आपके पाचवें स्थान पर गोचर करेंगे,जन्मपत्रिका के पांचवे स्थान का संबंध हमारे संतान, बुद्धि, विवेक और रोमांस से है,शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आपका घरपरिवार बच्चों से परिपूर्ण रहेगा,आपको धन का लाभ मिलेगा। आपके पास नए विषयों की जानकारी बढ़ेगी,आपके दांपत्य रिश्ते में मधुरता आयेगी,आपको अपने गुरु से सहयोग मिल सकता है,साथ ही 25 दिसंबर तक आपको अपने शत्रुओं से भी छुटकारा मिलेग, इसके अलावा धार्मिक चीज़ों में आपकी रुचि बढ़ेगी.!

कर्क राशि -:- शुक्र आपके चौथे स्थान पर गोचर करेंगे,जन्मपत्रिका के चौथे स्थान का संबंध हमारे भवन, भूमि, वाहन और माता से है,शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आपको भूमि, भवन और वाहन का लाभ पाने में परेशानी हो सकती है,आपको माता से सहयोग पाने के लिए भी कोशिश करनी होगी, जीवनसाथी के भावनाओं की कद्र करेंगे,संतान के करियर को बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे.!

सिंह राशि -:- शुक्र आपके तीसरे स्थान पर गोचर करेंगे,जन्मपत्रिका के तीसरे स्थान का संबंध हमारे पराक्रम,भाईबहन और यश से है,शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से भाईबहनों के साथ आपके रिश्ते में स्थिरता बनी रहेगी,इस दौरान आपके पास चाहें कितनी ही धनसम्पति हो,लेकिन आपको सुख की नींद पाने में परेशानी हो सकती है,आप अपनी बात को दूसरे से कहने में थोड़ा घबरा सकते हैं,आपको अपने अंदर कॉन्फिडेंस बनाये रखने की जरूरत है,साथ ही 25 दिसंबर तक आपको अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना चाहिए .!

कन्या राशि -:- शुक्र आपके दूसरे स्थान पर गोचर करेंगे,जन्मपत्रिका के दूसरे स्थान का संबंध हमारे धन और स्वभाव से है,शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आपको 25 दिसंबर तक आर्थिक रूप से किसी प्रकार की परेशानी नहीं आएगी,बल्कि आपको धन का लाभ मिलेगा,आपके सामने धन लाभ के कई अवसर आएंगे,आपको अपने जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा,आपको संतान का सुख प्राप्त होगा.!

तुला राशि -:- शुक्र आपके लग्न स्थान पर गोचर करेंगे,जन्मपत्रिका में लग्न यानि पहले स्थान का संबंध हमारे शरीर और मुख से है,शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आपको दूसरों की सहायता पाने के लिए थोड़ी मेहनत करनी होगी,आपके जीवनसाथी को भी इस दौरान कुछ परेशानी फेस करनी पड़ सकती है,आपको 25 दिसंबर तक अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखना चाहिए,गृहस्थ सुख पाने में भी आपको परिश्रम करना पड़ सकता है.!

वृश्चिक राशि -:- शुक्र आपके बारहवें स्थान पर गोचर करेंगे,जन्मपत्रिका के बारहवें स्थान का संबंध आपके व्यय और शय्या सुख से है,शुक्र के इस गोचर से आपको शैय्या सुख मिलेगा,आपको जरूरत के समय जीवनसाथी से मदद मिलेगी,आपको हर प्रकार के सुखसाधन प्राप्त होंगे,संतान से भी सुख मिलेगा,हालांकि 25 दिसंबर तक आपके खर्चों में कुछ बढ़ोतरी हो सकती है,आपको फालतू की चीजों में पैसा लगाने से बचना चाहिए.!

धनु राशि -:- शुक्र आपके ग्यारहवें स्थान पर गोचर करेंगे,जन्मपत्रिका के ग्यारहवें स्थान का संबंध हमारे आय और इच्छाओं की पूर्ति से होता है,शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आपकी सुंदरता बनी रहेगी,आपको धन का लाभ मिलेगा,अगर आप अपने हर काम जीवनसाथी की सलाह से काम करेंगे तो निश्चित रूप से आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी,आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी और 25 दिसंबर तक आपकी बहुत दिनों से अधूरी पड़ी इच्छा भी पूरी हो सकती है.!

मकर राशि -:- शुक्र आपके दसवें स्थान पर गोचर करेंगे,जन्मपत्रिका के दसवें स्थान का संबंध हमारे करियर, राज्य और पिता से होता है। शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से जीवनसाथी का सुख मिलेगा, साथ ही संतान की तरफ से शुभ समाचार मिल सकता है,25 दिसंबर तक आपके पिता की उन्नति में परेशानी आ सकती है,साथ ही आपको अपने करियर को बेहतर बनाने में अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है.!

कुंभ राशि -:- शुक्र आपके नौवें स्थान पर गोचर करेंगे,जन्मपत्रिका के नौवें स्थान का संबंध हमारे भाग्य से होता है,शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आपके भाग्य में वृद्धि होगी,आपको संतान सुख की प्राप्ति होगी,साथ ही आपको धन लाभ होगा,25 दिसंबर तक की गई तीर्थ यात्रा सुखद रहेगी,साथ ही आपको अपनी मेहनत का लाभ जरूर मिलेगा.!

मीन राशि -:- शुक्र आपके आठवें स्थान पर गोचर करेंगे,जन्मपत्रिका के आठवें स्थान का संबंध हमरे आयु से है,शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा,आपको किसी प्रकार की स्वास्थ्य संबंधी परेशानी नहीं आएगी, लेकिन आपको अपने खानपान अच्छा बनाये रखना चाहिए,आप इस दौरान अपने जीवनसाथी की हर बात को ध्यान से सुनेंगे और उनकी सलाह से काम करेंगे.!

नोट :- अपनी पत्रिका से सम्वन्धित विस्तृत जानकारी अथवा ज्योतिष,अंकज्योतिष,हस्तरेखा,वास्तु एवं याज्ञिक कर्म हेतु सम्पर्क करें…!

नोट :- अपनी पत्रिका से सम्वन्धित विस्तृत जानकारी अथवा ज्योतिष,अंकज्योतिष,हस्तरेखा,वास्तु एवं याज्ञिक कर्म हेतु सम्पर्क करें...!
Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp
Share on email
Share on print
नये लेख