Shukra Rashi Parivartan 2023: शुक्र का गोचर में परिवर्तन का आपकी राशि पर प्रभाव

'ज्योतिर्विद डी डी शास्त्री'

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp
Share on email
Share on print

Shukra Rashi Parivartan 2023: जय नारायण की….ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक नवंबर के महीने में बहुत ही शुभ ग्रह का गोचर होने वाला है.सुख समृद्धि प्रेम और धन का ग्रह शुक्र 03 नवंबर को प्रातः 05 बजकर 12 मिनट पर राशि परिवर्तन करेंगे.दीपावली के त्योहार से पहले यह बड़ा राशि परिवर्तन माना जा रहा है. शुक्र सिंह राशि को छोड़कर कन्या राशि में प्रवेश करेंगे.ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र ग्रह के इस गोचरीय परिवर्तन का सभी राशियों पर अत्यधिक प्रभाव पड़ेगा.दैत्याचार्य शुक्र के इस परिवर्तन से आपकी राशि पर क्या प्रभाव रहेगा आईये “ज्योतिर्विद डी डी शास्त्री” जी से जानते हैं.!

Shukra Rashi Parivartan – मेष राशि :- मेष राशि वालों के लिए यह युति छठे भाव में होगी,इस युति के प्रभाव से अस्थायी तौर पर आपके शत्रुओं की संख्या में भी वृद्धि होगी,इस अवधि में आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का भी सामना करना पड़ सकता है,इलाज पर खर्च भी होगा। इतना ही नहीं कार्यक्षेत्र में भी परेशानी हो सकती है,अचनाक आपका कार्यक्षेत्र बदल सकता है या आपका स्थानांतरण हो सकता है,अगर पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं, तो अभी आपस में विचारों के मतभेद होंगे,इससे आपको निपटना होगा और इसके लिए सावधानी बरतनी होगी.!

Shukra Rashi Parivartan – वृषभ राशि :- वृषभ राशि वालों के लिए यह युति 5वें भाव में होगी। इस अवधि में आपको सावधानी बरतनी होगी,अभी विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना होगा,ध्यान भटकाव के कारण आपको समस्या हो सकती है,अभी पैरेंट्स को भी अपने बच्चों को लेकर चिंता हो सकती है,रिलेशनशिप की बात करें तो, अभी आपके लिए यह समय थोड़ा कठिन है,ऐसे में रिश्तों को आराम से संभालकर चलना होगा,हालांकि, घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि यह समय अस्थायी है और इसे आराम से निकल जाने देना ही आपके लिए अच्छा रहेगा। वैसे ग्रहों के इस युति के प्रभाव से आपके सोशल कनेक्शन में भी कमी आएगी,मन में नकारात्मक भावना भी उत्पन्न होगी, इसका ध्यान रखें.!

Shukra Rashi Parivartan – मिथन राशि :- मिथुन राशि वालों के लिए यह युति चौथे भाव में होगी,इस युति का प्रभाव आपके लिए बहुत ज्यादा अच्छा नजर नहीं आ रहा है,हालांकि, इस अवधि में तीर्थ यात्रा के संयोग बनते नजर आ रहे हैं,अभी अचानक भूमि, भवन आदि लेने के संयोग बन सकते हैं,इन सब पर आपका खर्च भी बढ़ सकता है, इसलिए ध्यान से काम करें, ताकि किसी तरह की परेशानी न हो,अभी आपको अपनी मां के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी,इससे आपका तनाव बढ़ सकता है,लग्जरी लाइफ से जुड़ी सुविधाएं आपके लिए आसान नहीं रहेगी.!

Shukra Rashi Parivartan – कर्क राशि :- कर्क राशि वालों के लिए यह युति तीसरे भाव में होगी,इस युति का प्रभाव आपके रिश्तों पर दिखाई देखा,इस दौरान भाई-बहनों के साथ आपके भावनात्मक संबंध में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता हैं,अभी आपमें रिस्क लेने की इच्छा भी होगी,हर कार्य में संघर्ष करना होगा, तभी आपको सफलता मिलेगी,इस दौरान विदेश या छोटी यात्रा के संयोग बनेंगे,लेकिन उसमें आपको अपना शेड्यूल और टाइम टेबल या सामान बराबर चेक करते रहना जरुरी है,भाग्य में भी अचानक कुछ बदलाव महसूस होगा.!

Shukra Rashi Parivartan – सिंह राशि :- सिंह राशि वालों के लिए यह युति दूसरे भाव में हो रही है,इस युति को बहुत ज्यादा फायदा मिलता आपको नजर नहीं आ रहा है,युति के प्रभाव से अचानक ही आपको आर्थिक लाभ के साथ ही नुकसान भी हो सकता है,ऐसे में अभी आपको बेहतर स्ट्रेटजी बनाकर काम करना होगा, अन्यथा परेशानी हो सकती है,पारिवारिक जीवन में भी अचानक कई तरह के प्रश्न भी आपके सामने आएंगे,हालांकि युति के समाप्त होने के बाद इसका निराकरण भी हो सकता है,वैसे अभी आपकी वाणी में कठोरता आ सकती है। इसलिए कम्युनिकेशन में पूरी तरह से सावधानी रखनी होगी.!

Shukra Rashi Parivartan – कन्या राशि :- कन्या राशि वालों के लिए यह युति पहले भाव में हो रही है.इस युति के प्रभाव से आपके विचारों में परिवर्तन देखने को मिलेगा,अभी आपका आध्यात्मिक और स्पिरिचुअल ग्रोथ तो होगा, लेकिन आरोग्य संबंधित अस्थायी मामलों पर भी ध्यान देना जरुरी है,ऐसा, इसलिए, क्योंकि इस कारण आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव भी दखने को मिल सकता है,शरीर में चोट भी लग सकती है,अभी आपको ऐसा महसूस होगा कि आपको भाग्य का सपोर्ट नहीं मिल रहा, लेकिन ऐसा नहीं है,यह केवल आपका भ्रम होगा। आपको ईश्वर का आशीर्वाद मिल रहा है,इसलिए ध्यान से आगे बढ़ते रहें.!

Shukra Rashi Parivartan – तुला राशि :- तुला राशि वालों के लिए यह युति 12वें भाव में हो रही है,इस युति का आपको मिश्रित प्रभाव देखने को मिल सकता है,एक बात जान लें, कि शुक्र यहां शुभ होता है और केतु फल में कमी करने की कोशिश करता है,लेकिन यह युति आपके लिए विदेश से जुड़े कार्यों में गति प्रदान कर सकती है,हालांकि, अभी धार्मिक कार्यो पर खर्च हो सकता है,इस दौरान आपका रूका हुआ धन भी आपको मिल सकता है,पारिवारिक जीवन में भी सुख-शांति बनी रहेगी,अभी गूढ़ विद्या और आध्यात्मिक दृष्टि से भी आगे बढ़ने के योग हैं, लेकिन इसके साथ ही सांसारिक सुखों में भी आपकी रूचि बढ़ेगी,इन दोनों विचारधारा के बीच आपमें अंतरद्वंद्व भी चलता रहेगा.!

Shukra Rashi Parivartan – वृश्चिक राशि :- वृश्चिक राशि वालों के लिए यह युति 11वें भाव में हो रही है,अभी आपको बुजुर्गों और दोस्तों का भी सहयोग मिलेगा,अभी नए कार्यों के लिए भी आधार बनेगा और आप कुछ नया भी शुरू कर सकेंगे,जॉब और प्रोफेशन के लिए कहीं बाहर जाना पड़ सकता है,आप खुद की प्रसिद्धि के लिए खर्च करेंगे और इसमें बड़े लाभ मिलने की उम्मीद भी करेंगे,अभी आपकी इच्छाशक्ति भी प्रबल होगी। आपके पहले जो काम शुरू किए हैं, उनके पूरा होने की भी संभावना है.!

Shukra Rashi Parivartan – धनु राशि :- धनु राशि वालों के लिए यह युति 10वें भाव में हो रही है,यह कर्म भाव है। ऐसे में ग्रहों की इस युति के प्रभाव से आपके ऊपर प्रोफेशन संबंधित वर्कलोड बढ़ेगा,व्यवसाय संबंधित बड़े निर्णय अभी अस्थायी तौर पर होल्ड पर रखें और नई प्रोडक्ट या एक्सपेंडशन भी थोड़ा स्लो कर सकते हैं,कुल मिलाकर देखें, तो अभी यह युति आपके लिए लाभदायक नहीं है,इससे आपको मानसिक अशांति का अहसास होगा, जो असंतोष का भाव उत्पन्न कर सकता है,गवर्मेंट से जुड़े टेंडर में ध्यान रखना होगा। ऊपरी अधिकारियों के साथ विचारों का मतभेद हो सकता है.!

Shukra Rashi Parivartan – मकर राशि :- मकर राशि वालों के लिए यह युति 9वें भाव में होगी,यह भाव आपके डेस्टिनी-फॉर्च्यून का है,ऐसे में इस युति का आपके ऊपर असर देखने को मिल सकता है,अभी पिता के भाग्य में परिवर्तन भी आ सकता है,हालांकि, अभी दोस्तों का जतना सपोर्ट मिलना चाहिए, उतना नहीं मिलेगा,अगर आपको कुछ दिनों के लिए कहीं जाना है,इसमें काफी बाधाएं आएंगी और उन बाधाओं से गुजरने के बाद ही आपका कार्य पूरा होगा,विद्यार्थियों की बात करें तो अभी उन्हें थोड़ी परेशानी हो सकती है। इस अवधि में धार्मिक मामलों पर भी खर्च हो सकता है.!

Shukra Rashi Parivartan -कुंभ राशि :- कुंभ राशि वालों के लिए यह युति 8वें भाव में हो रही है,इस युति के प्रभाव से आपके समक्ष अचनाक ही आर्थिक चुनौतियां आ सकती हैं,अगर आपने कहीं निवेश किया है,तो वह ब्लॉक हो सकता है,अगर आपने परिवार में भी पैसे दिए हैं, तो वे फंस सकते हैं। इससे आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है,प्रोपर्टी या वाहन की खरीदारी में भी आपका बजट बढ़ सकता है,आपकी वाणी में भी कठोरता आ सकती है,इसका ध्यान रखें। स्वास्थ्य की बात करें तो अभी आपको गर्मी से जुड़ी समस्या हो सकती है। इसका ध्यान रखें और खानपान पर भी विशेष ध्यान.!

Shukra Rashi Parivartan – मीन राशि :- मीन राशि वालों के लिए यह युति 7वें भाव में हो रही है,ग्रहों के इस युति का प्रभाव आपके पारिवारिक जीवन पर पड़ सकता है,युति के प्रभाव से आपके वैवाहिक जीवन में भी समस्या आ सकती है,पति-पत्नी के बीच कलह पैदा हो सकता है,इससे आपके दांपत्य जीवन में भी चुनौतियां आ सकती है,जीवनसाथी को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं परेशान कर सकती हैं,इससे आपको भी परेशानी होगी,अभी रिश्तेदारों और परिवार के सदस्यों के साथ संबंध भी खराब हो सकते हैं,इसका ध्यान रखें,पार्टनर के साथ भी रिश्ते खराब हो सकते हैं,सार्वजनिक और सामाजिक जीवन में भी आपको संभलकर चलना होगा.!

नोट :- अपनी पत्रिका से सम्वन्धित विस्तृत जानकारी अथवा ज्योतिष,अंकज्योतिष,हस्तरेखा,वास्तु एवं याज्ञिक कर्म हेतु सम्पर्क करें…!

नोट :- अपनी पत्रिका से सम्वन्धित विस्तृत जानकारी अथवा ज्योतिष,अंकज्योतिष,हस्तरेखा,वास्तु एवं याज्ञिक कर्म हेतु सम्पर्क करें...!
Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp
Share on email
Share on print
नये लेख