Vaidic Jyotish
September 8, 2024 6:42 AM

2024 Sagittarius Prediction || धनु राशिफल 2024

"ज्योतिर्विद डी डी शास्त्री"

II.लब्ध्वा शुभं नववर्षेऽस्मिन् कुर्यात्सर्वस्य मंगलम्.॥
जैसे सूर्य प्रकाश देता है, संवेदना करुणा को जन्म देती है, फूल हमेशा महकता रहता है.इसी तरह,नया साल आपके लिए हर दिन,हर पल मंगलमय हो.।

नमो नारायण…..आंगल नूतन वर्ष 2024 की आपको हार्दिक मंगल कामना एवं आशीर्वाद,धनु राशि के जातक बहुत अच्छे और हंसमुख स्वभाव के होते हैं,यह जातक अपने प्रभावी,असाधारण और आध्यात्मिक प्रवृति से किसी को भी अपनी तरफ आकर्षित कर लेते हैं,इस राशि में जन्मे लोग महत्वाकांक्षी और दूसरों के लिए प्रेरणादायक होते हैं,यह पूरे उत्साह और साहस के साथ अपने काम को अंजाम देते हैं,इस राशि के लोग बातों से ज्यादा काम करके दिखाने में विश्वास रखते हैं,अपनी ईमानदारी और कर्तब्यनिष्ठा यह जातक अत्यधिक मान-सम्मान प्राप्त करते हैं.!

राशि स्वामी – बृहस्पति
राशि नामाक्षर -ये,यो,भा,भी,भू,धा,फा,ढ,भे
आराध्य -श्री विष्णु नारायण
भाग्यशाली रंग -पीला
राशि अनुकूल वार-बृहस्पतिवार, रविवार, मंगलवार

वैदिक ज्योतिषशास्त्र की गणना और चंद्र राशि के आधार पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य “ज्योतिर्विद डी डी शास्त्री” जी से ज्ञात कीजिये धनु राशि वालों के लिए नया वर्ष 2024 कैसा रहने वाला हैं.?

स्वास्थ्य -: वर्ष 2024 में धनु राशि पर गुरु की दृष्टि के प्रभाव से शारीरिक रूप से आप संतुष्ट और स्वस्थ रहेंगे,अप्रैल के बाद गुरु ग्रह का गोचर प्रतिकूल होने के कारण स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है, छठे स्थान का गुरु पृथ्वी तत्व राशि में होने के कारण संक्रामक रोग या पेट संबंधित परेशानी दे सकता हैं.!

परिवार -: पारिवारिक दृष्टिकोण से यह वर्ष मिलाजुला रहेगा,कार्य की व्यस्तता के कारण परिजनों को अधिक समय नहीं दे पाएंगे,अप्रैल तक पंचम भाव के गुरु के प्रभाव से नव विवाहित व्यक्तियों को संतान सुख की प्राप्ति होगी,संतान के लिए वर्ष का प्रारंभ अनुकूल रहेगा,पंचम स्थान के गुरु के प्रभाव से आपके बच्चों की शिक्षा के प्रति रुचि बढ़ेगी,विवाह योग्य संतान का विवाह हो जाएगा,अप्रैल के बाद समय थोड़ा प्रतिकूल होने से उनका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है,चौथे भाव पर राहु का गोचर पारिवारिक माहौल खराब कर सकता है इसलिए संतुलन बनाकर चलना होगा.!

करियर -: कार्य व्यवसाय की दृष्टि से वर्ष के प्रारंभ में आमदनी के नए स्रोत मिलने की संभावना है,इस वर्ष कोई नया कार्य प्रारंभ करेंगे तो उसमें सफलता मिलने के प्रबल योग है,अप्रैल के बाद समय थोड़ा प्रभावित हो रहा है उस समय छठे भाव में गुरु के प्रभाव से आपके व्यवसाय में उतार-चढ़ाव का योग बन रहा है,किन्तु इस साल शनि आपकी राशि से तीसरे भाव में खुद के घर में होंगे,यह आपके लिए बेहद शुभ है,किसी भी कार्य को करने के लिए आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा,आप भाग्य की जगह मेहनत पर यकीन करेंगे,जो लोग नौकरी बदलने या बिजनेस में कुछ नया करने का विचार कर रहे हैं,उनके लिए मई के बाद का समय काफी बेहतर हो सकता है.!

आर्थिक स्थिति -: आर्थिक दृष्टि से वर्ष का प्रारंभ अनुकूल रहेगा,एकादश स्थान पर गुरु ग्रह के दृष्टि प्रभाव से धनागम में निरंतरता बनी रहेगी परंतु अप्रैल के बाद गुरु ग्रह के गोचर के बाद आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी नहीं रहेगी,कुछ ऐसे खर्चे आ जाएंगे जिससे आपका बजट भी बिगड़ सकता है,किसी को पैसे उधार ना दिन नहीं तो वापसी की उम्मीद कम है.!

विशेष :- राशिफल 2024 में अपना राशिफल तथा प्रत्येक व्रत-पर्व-त्यौहार से सम्वन्धित सटीक विवरण हेतु आप अपने “AstroDev” YouTube Channel पर क्लिक करें.!

नोट :- अपनी पत्रिका से सम्वन्धित विस्तृत जानकारी अथवा ज्योतिष,अंकज्योतिष,हस्तरेखा,वास्तु एवं याज्ञिक कर्म हेतु सम्पर्क करें.II