2024 Pisces Prediction || मीन राशिफल 2024

"ज्योतिर्विद डी डी शास्त्री"

II.लब्ध्वा शुभं नववर्षेऽस्मिन् कुर्यात्सर्वस्य मंगलम्.॥
जैसे सूर्य प्रकाश देता है, संवेदना करुणा को जन्म देती है, फूल हमेशा महकता रहता है.इसी तरह,नया साल आपके लिए हर दिन,हर पल मंगलमय हो.।

नमो नारायण…..आंगल नूतन वर्ष 2024 की आपको हार्दिक मंगल कामना एवं आशीर्वाद,मीन राशि के जातक अपने चिन्ह मछली की ही तरह शांत,बहुत कोमल और दयालु प्रवृति के होते हैं,इनका स्वभाव बेहद सहानुभूति-पूर्ण होता है.इस कारण काफी लोग इन्हें पसंद करते हैं,यह लोग आदर्शवादी दुनिया में रहना पसंद करते हैं,कई बार तो इन्हे कल्पना और तथ्य में भेद करना कठिन हो जाता है.!

राशि स्वामी – बृहस्पति
राशि नामाक्षर -दी,दू,थ,झ,दे,दो,च,ची
आराध्य -श्री विष्णु नारायण
भाग्यशाली रंग -पीला
राशि अनुकूल वार- बृहस्पतिवार, सोमवार, मंगलवार

वैदिक ज्योतिषशास्त्र की गणना और चंद्र राशि के आधार पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य “ज्योतिर्विद डी डी शास्त्री” जी से ज्ञात कीजिये मीन राशि वालों के लिए नया वर्ष 2024 कैसा रहने वाला हैं.?

स्वास्थ्य -:मीन राशि के जातकों पर लग्न में विराजित राहु के प्रभाव के कारण आप छोटी-मोटी बीमारियों के कारण परेशान हो सकते हैं,यदि पहले से कोई रोग है तो सावधानी बरतें,संतुलित खान-पान के साथ-साथ दिनचर्या भी अनुशासित रखें,सुबह व्यायाम और योगाभ्यास करें,द्वादश शनि के प्रभाव से यदि कोई बीमारी लंबे समय से आपको परेशान कर रही है तो इसका स्थाई उपचार इस वर्ष मिल सकता है.!

परिवार -: पारिवारिक दृष्टि से वर्ष का प्रारंभ अच्छा रहेगा,वर्षारंभ में द्वितीयेश गुरु के प्रभाव से आपके परिवार में किसी सदस्य के वृद्धि होगी,अप्रैल के बाद भाइयों का भी पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा,समाज में आपका पराक्रम बना रहेगा,सामाजिक गतिविधियों में भाग लेंगे,केतु के कारण पारिवारिक जीवन में थोड़ा तनाव हो सकता है,आप अकेले रहना चाहेंगे,संतान के लिए वर्ष का प्रारंभ अनुकूल है,द्वितीय भाव के गुरु के प्रभाव से आपके बच्चों की उन्नति होगी,इस समय के अंतराल में आपके बच्चों के साथ आपका भावनात्मक लगाव भी बढ़ेगा.!

करियर -: व्यवसाय की दृष्टि से वर्ष सामान्य फलदायक रहेगा,द्वादश भाव पर शनि के प्रभाव से आप अपने कार्यों को अंजाम तक पहुंचाने में कठिनाई का अनुभव करेंगे,अप्रैल के बाद कार्य व्यवसाय के लिए समय अनुकूल हो रहा है,सप्तम स्थान पर गुरु ग्रह की दृष्टि व्यापारिक व्यक्तियों के लिए शुभ है, जो व्यक्ति साझेदारी में कार्य कर रहे हैं उनको लाभ प्राप्त होगा,आप शनि की साढ़ेसाती के प्रभाव में रहेंगे,इसलिए ज्यादा अच्छे परिणामों के लिए आपको बेहद मेहनत करनी होगी,कई बार आपको लगेगा कि भाग्य आपका साथ नहीं दे रहा है,लेकिन साढ़ेसाती में धैर्य और मेहनत ही आपके सच्चे दोस्त हैं.यह आपको समझना होगा.!

आर्थिक स्थिति -:आर्थिक दृष्टि से वर्ष का प्रारंभ सामान्य रहेगा,द्वितीय स्थान पर गुरु ग्रह के गोचर प्रभाव से आपके धनागम में निरंतरता बनी रहेगी,अप्रैल के बाद धार्मिक व सामाजिक कार्यों में भी आप धन व्यय करेंगे जिससे आपको आत्मिक प्रसन्नता का अनुभव होगा.!

विशेष :- राशिफल 2024 में अपना राशिफल तथा प्रत्येक व्रत-पर्व-त्यौहार से सम्वन्धित सटीक विवरण हेतु आप अपने “AstroDev” YouTube Channel पर क्लिक करें.!

नोट :- अपनी पत्रिका से सम्वन्धित विस्तृत जानकारी अथवा ज्योतिष,अंकज्योतिष,हस्तरेखा,वास्तु एवं याज्ञिक कर्म हेतु सम्पर्क करें.II