Vaidic Jyotish
September 8, 2024 9:02 AM

2024 Aquarius Prediction || कुम्भ राशिफल 2024

"ज्योतिर्विद डी डी शास्त्री"

II.लब्ध्वा शुभं नववर्षेऽस्मिन् कुर्यात्सर्वस्य मंगलम्.॥
जैसे सूर्य प्रकाश देता है, संवेदना करुणा को जन्म देती है, फूल हमेशा महकता रहता है.इसी तरह,नया साल आपके लिए हर दिन,हर पल मंगलमय हो.।

नमो नारायण…..आंगल नूतन वर्ष 2024 की आपको हार्दिक मंगल कामना एवं आशीर्वाद,कुंभ राशि के जातक बुद्धि से तेज, समझदार और आत्मविश्वासी स्वभाव के होते हैं,यह किसी भी काम को पूरी मेहनत और लगन से करने में विश्वास रखते हैं,यह लोग अपनी बुद्धिमत्ता की वजह से हर एक क्षेत्र में दूसरों से आगे होते हैं,इस राशि के जातक जन्मजात लीडर प्रवृत्ति के होते हैं और भीड़ में सबसे आगे रहते हैं,कई बार ये भीतर से कुछ अलग और बाहर से अलग नजर आते हैं,यह जातक भीतर से कई कष्ट भी सहते हैं लेकिन बाहर इनकी आह तक नहीं निकलती है.!

राशि स्वामी -शनि
राशि नामाक्षर -गु,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,था
आराध्य -श्री शिव जी
भाग्यशाली रंग -भूरा,काला
राशि अनुकूल वार-शनिवार, शुक्रवार, बुधवार

वैदिक ज्योतिषशास्त्र की गणना और चंद्र राशि के आधार पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य “ज्योतिर्विद डी डी शास्त्री” जी से ज्ञात कीजिये कुम्भ राशि वालों के लिए नया वर्ष 2024 कैसा रहने वाला हैं.?

स्वास्थ्य -:- यह वर्ष कुम्भ राशि के जातकों के लिए स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छा नहीं रहेगा,राशि में स्थित शनि आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनाए रखेंगे,संतुलित भोजन करें तथा अनुशासित जीवन शैली अपनाएं,लापरवाही बिल्कुल ना करें शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव आपके स्वास्थ्य के लिए अनुकूल नहीं रहेगा.!

परिवार -: पारिवारिक दृष्टि से वर्ष का प्रारंभ अनुकूल रहेगा,तृतीय गुरु पर शनि की दृष्टि प्रभाव से आपके पराक्रम और कार्य क्षमताओं का विकास होगा,अप्रैल से चतुर्थ स्थान पर गुरु ग्रह के गोचरीय प्रभाव से आपका घरेलू वातावरण अनुकूल रहेगा,माता-पिता सहित पूरे परिवार का सहयोग प्राप्त होगा, ससुराल पक्ष से संबंध मधुर होंगे,संतान की दृष्टि से यह वर्ष सामान्य रहेगा,वर्ष आरंभ में आपके बच्चे अपने परिश्रम के बल पर आगे बढ़ेंगे वह अपने बौद्धिक बल पर अपने लक्ष्य को भी प्राप्त करेंगे.!

करियर -: इस वर्ष नौकरी और व्यापार में जोखिम उठाने वाले निर्णय लेने से बचें,कार्य व्यवसाय की दृष्टि से वर्ष का प्रारंभ बहुत अच्छा रहेगा,सप्तम स्थान पर गुरु और शनि ग्रह की संयुक्त दृष्टि प्रभाव से आपके व्यापार में अच्छा लाभ प्राप्त होगा,अप्रैल के बाद नौकरी करने वाले व्यक्तियों की पदोन्नति के साथ इच्छित स्थान पर स्थानांतरण भी हो सकता है,वर्ष की शुरुआत में बृहस्पति आपको आत्मविश्वासी और साहसी बनाए रखेंगे,इस दौरान आप रिस्क लेंगे और नौकरी में बड़े फैसले ले पाएंगे,लेकिन यह साल नई नौकरी ढूंढने के लिए एकदम बढ़िया नहीं है,बिजनेस में भी एकदम से किसी लाभ की आशा ना करें और ना ही बिजनेस पार्टनर पर बार-बार शंका करें,इससे आपका कार्य प्रभावित हो सकता है.!

आर्थिक स्थिति -: आर्थिक दृष्टि से वर्ष का प्रारंभ सामान्यतः अनुकूल रहेगा,शनि की साढ़ेसाती की वजह से जोखिम उठाने वाला निर्णय लेने से बचें,इस वर्ष अचानक कुछ ऐसे खर्चे आ जाएंगे जिससे आपका बजट बिगाड़ सकता है,अप्रैल के बाद गुरु ग्रह का गोचर चतुर्थ स्थान में होगा उस समय आपको भूमि, भवन और वाहन इत्यादि का सुख प्राप्त हो सकता है.!

विशेष :- राशिफल 2024 में अपना राशिफल तथा प्रत्येक व्रत-पर्व-त्यौहार से सम्वन्धित सटीक विवरण हेतु आप अपने “AstroDev” YouTube Channel पर क्लिक करें.!

नोट :- अपनी पत्रिका से सम्वन्धित विस्तृत जानकारी अथवा ज्योतिष,अंकज्योतिष,हस्तरेखा,वास्तु एवं याज्ञिक कर्म हेतु सम्पर्क करें.II